जम्मू कश्मीर

विपक्ष को भाजपा में फूट की दरकार, जोड़-तोड़ के प्रयास कर रहे

जम्मू नगर निगम में मेयर व डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा के पास पूर्ण बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस और निर्दलीयों ने चुनावी बिसात बिछा दी है। निर्दलीय उम्मीदवार विजय चौधरी ने मेयर पद और कांग्रेस की चरणजीत कौर ने डिप्टी मेयर पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए है।

Loading...

भाजपा के 43 कारपाेरेटर है, कांग्रेस के 14 और 18 निर्दलीय उम्मीदवार विजयी होकर आए है। ऐसे में 75 वार्ड वाली नगर निगम जम्मू में भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है लेकिन कांग्रेस व निर्दलीयों ने मिलकर दाव खेला है। विश्वस्त सूत्र बताते है कि कांग्रेस और निर्दलीय मिलकर भाजपा के कुछ कारपोरेटरों को तोड़ने के प्रयास में है ताकि मेयर या डिप्टी मेयर के पद पर अपने उम्मीदवार को विजयी बनाया जा सके। हालांकि यह बहुत जटिल है लेकिन प्रयास जारी है। चुनाव पंद्रह नवंबर को होगा। विपक्ष के मैदान में आने से मेयर व डिप्टी मेयर को निर्विरोध चुनने पर पानी फिर गया है।

भाजपा काे उम्मीद है कि टिकट न मिलने पर चुनाव लड़कर जीत कर आए आठ कारपोरेटरों को भी समर्थन हासिल हो जाएगा। भाजपा को मेयर पद के लिए पचास उम्मीदवारों के समर्थन की आस है। उधर विपक्ष भी चुप नहीं बैठा है। मतदान सीक्रेट बैलेट से होना है इसलिए कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा के कुछ कारपोरेटरों से संपर्क में है ताकि उनका समर्थन हासिल करके पास पलट दिया जाए। विपक्ष की तरफ से खड़े किए गए उम्मीदवारों में विजय चौधरी के पति मनमोहन चौधरी मेयर रह चुके है वहीं चरणजीत कौर के पति सुरेंद्र सिंह शिंगारी कांग्रेस के नेता है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV