Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारमध्य प्रदेश

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, मल्टी मॉडल टर्मिनल का किया उद्घाटन

Loading...

दीपावली और छठ के अवसर पर अरबों रूपये की परियोजनाओं की सौगात देने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। जहां उन्होंने मल्टी मॉडल टर्मिनल का किया उद्घाटन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पीएम मोदी का विशेष विमान दोपहर 3:00 बजे उतरा जहां उनके स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद थे।

बाद में पीएम मोदी का काफिला रामनगर के लिये प्रस्थान कर गया जहां वह महात्वाकांक्षी जल परियोजना के तहत ‘मल्टी मोडल टर्मिनल’के लोकार्पण से करेंगे। 15वें दौरे पर पीएम मोदी 2413 करोड़ रुपये की लगात वाली राष्ट्रीय जल एवं राजमार्ग समेत खुशहाली की रफ्तार बढ़ने वाली 17 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी वायु सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से वाराणसी में रामनगर के राल्हूपुरा गांव स्थित गंगा तट पर पहुंचेंगे, जहां जल परिवहन परियोजना के तहत हल्दिया (कोलकता) से गंगा नदी के जल मार्ग से आये पहले शिपिंग कार्गो का स्वागत एवं अत्याधुनिक क्रेन के जरिये प्रथम सामान लदे कंटेनर उतारने की प्रक्रिया रिमोट से शुरु करने के साथ ही देश के प्रथम जल, सड़क एवं रेल मार्ग से जुड़‘मल्टी मॉडल टर्मिनल’(बंदरगाह) राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

जल परिवहन सुविधा का लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री हरहुआ (बाबतपुर के पास) क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में आयोजित एक भव्य समारोह में 1571़ 95 करोड़ की लागत से करीब 34 किलोमीटर के दो महत्वपूर्ण मर्गों का लोकार्पण करेंगे। उनमें 17़ 250 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-56 के बाबतपुर-वाराणसी मार्ग का चार लेन चौड़करण एवं निर्माण और 16़ 55 किलोमीटर वाराणसी रिंग रोड फेज-1 शामिल है।

इसके अलावा‘नमामि गंगा’के तहत 425़ 41 करोड़ रुपये की लगात वाली सीवेज पंपिंग स्टेशन (एसटीपी) एवं सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास, रामनगर के डोमरी गांव में हेलीपोर्ट का शिलान्यास शामिल है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी शाम करीब 6 :30 बजे बाबातपुर हवाई अड्डे से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए दस हजार से अधिक पुलिस के जवानों को जगह-जगह सुरक्षा निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV