Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50जीवनशैलीदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

रबर की गेंद समझने की मत करिएगा गलती, ये है बेहद अजीबोगरीब मछली!

दुनिया में कई ऐसे जीव हैं, जिन्हें देखकर आपको धोखा हो सकता है. दिखने वो अलग प्रकार के जीव लगेंगे, कई बार तो जीवित भी नहीं लगते, मगर उनके बारे में जानकर हैरानी होती है. ऐसी ही एक मछली के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इन दिनों एक मछली (Weird fish in water video) का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको लगेगा कि वो रबर की गेंद है. उसका ये काला रंग उसे खास वजह से मिला है और ये गोल्ड फिश से जुड़ी है! जी हां, काली मछली गोल्ड फिश से जुड़ी है. चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक मछली दिख रही है, जिसका काला रंग (Gold fish with black colour video) है. एक शख्स ने इन मछलियों को अपने हाथ में पकड़ लिया पर उसका मुंह नजर आना लगा. मछली की आंखें भी नहीं नजर आ रही हैं. चलिए आपको बताते हैं कि ये कौन सी मछली है.

नजर आई अजीबोगरीब मछली
इस मछली को ब्लैक ओरैंडा मछली कहते हैं. असल में ओरैंडा (black oranda fish) एक प्रकार की गोल्ड फिश होती है. आपको ये मछली लोगों के एक्वेरियम में रखी भी दिख जाएगी. पर सोचने वाली बात ये है कि अगर ये मछली गोल्ड रंग की होती है, तो फिर ये इस वाली का रंग काला कैसे हो गया. ये गोल्ड फिश की एक प्रजाति है. विकीपीडिया के अनुसार इस प्रजाति को पैदा करने के लिए गोल्ड फिश की मेटिंग ब्लैक मोर नाम की मछली के साथ की जाती है, इस वजह से इसे ये खास रंग मिला है, हालांकि, ये बात किसी विश्वस्नीय सोर्स में पढ़ने को नहीं मिली, ऐसे में न्यूज18 हिन्दी इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Related Articles

Back to top button