दिल्ली एनसीआर

दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ाएगा साल 2019, दिल्ली HC ने भेजा हाजिर होने का नोटिस

राजस्थान की रहने वाली 25 वर्षीय युवती से दुष्कर्म के आरोप में घिरे दाती महाराज और उनके तीन भाइयों की जल्द ही बढ़ने वाली हैं। दरअसल, पूरे मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल चार्ज पर दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के अलावा आरोपी दाती महाराज और उनके तीन भाइयों को नोटिस जारी कर 23 जनवरी को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने नवंबर महीने में पीड़िता की तरफ से लगाई गई याचिका पर सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) के हवाले कर दी थी। इतना ही नहीं, हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की तरफ से फाइल की गई चार्जशीट पर असंतोष जताते हुए सीबीआइ को इस मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर करने के आदेश दिए गए थे। 

गिरफ्तारी नहीं होने पर सवाल

कोर्ट ने चार्जशीट पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इस मामले में 4 दर्जन से ऊपर महिलाओं की गवाही पुलिस ने उनके घर जाकर दर्ज की है। मुमकिन है कि दाती महाराज ने बयान दर्ज होने के बाद उनको डराने धमकाने की कोशिश भी की हो.। कोर्ट का सवाल था कि पीड़िता ने जब अपने बयान 164 में दर्ज करा दिए थे, तो अभी तक इस मामले में दाती महाराज की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई।

दाती महाराज के तीन सौतेले भाइयों ने भी किया था युवती से दुष्कर्म

आरोप है कि राजस्थान निवासी 25 वर्षीय युवती के साथ न केवल शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज ने सालों तक दुष्कर्म किया, बल्कि उसके तीन सौतेले भाई भी उन्हें हवस का शिकार बनाते रहे। युवती इन्हें दाती के खास शिष्य समझती थी, मगर क्राइम ब्रांच की जांच में यह जानकारी सामने आने के बाद उन्हें सच का पता चला। जांच के दौरान हुए इस सनसनीखेज खुलासे से पुलिस भी हैरान रह गई।

जांच में पता चला, दाती महाराज के सौतेले नहीं सगे भाई हैं तीनों

क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, दाती महाराज के आरोपित सौतेले भाइयों के नाम अनिल, अशोक और अर्जुन हैं। ये तीनों सगे भाई हैं और दाती महाराज के दिल्ली तथा राजस्थान स्थित आश्रम, कॉलेज और अस्पताल के प्रबंधन का कामकाज देखते हैं। इसके अलावा ये तीनों रुपयों का लेखाजोखा भी रखते हैं। 

आरोप है कि असोला गांव स्थित दाती के आश्रम के दो कमरों और पाली स्थित आश्रम के दो कमरों में ही दाती और उसके तीनों सौतेले भाई युवती के साथ दरिंदगी करते रहे। इन चारों कमरों का मुआयना कर फर्द निशानदेही तैयार कर ली गई है। साथ ही डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) और दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button