Main Slideविदेश

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, ‘हम बार-बार मिलेंगे’

सिंगापुर में ऐतिहासिक मुलाकात के बाद  किम जोंग उन ने कहा, हमारी बातचीत के बाद दुनिया एक बड़ा बदलाव देखेगी. उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप मीडिया से रूबरू हुएऔर उन्‍होंने अपनी वार्ता को लेकर जानकारियां साझा कीं और भविष्य में मिलने की उम्मीद जताई.

Loading...

किम के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, ‘दुनिया एक बड़ा बदलाव देखेगी. बातचीत की तैयारियों के लिए दोनों देशों के अधिकारियों का धन्‍यवाद. दोनों मिलकर अच्‍छा करना चाहते हैं. यह उम्‍मीद से ज्‍यादा अच्‍छी मुलाकात रही. मुलाकात के नतीजों से दुनिया खुश होगी.’ उन्‍होंने कहा कि किम से मिलना सम्‍मान की बात रही. इसके साथ ही बैठक के दौरान ट्रंप ने किम से कहा, ‘मुझे विश्वास है कि हम दोनों देशों के संबंध अच्छे होंगे.’ 

 सिंगापुर में हुई इस ऐतिहासिक मुलाकात के बाद अमेरिका और उत्‍तर कोरिया में बीच हुए समझौतों की फाइलों पर दोनों नेताओं ने दस्‍तख्‍त कर उनका आदान-प्रदान किया. बता दें की उत्तर कोरिया की आधिकारिक संवाद समिति ने कहा था कि किम वार्ता के दौरान ‘‘परमाणु निरस्त्रीकरण’’ और ‘‘स्थायी शांति’’ के लिये बातचीत को तैयार हैं. किम जोंग ने कहा कि तमाम बाधाओं को दूर कर हमारी मुलाकात हुई है, यहां तक पहुंचना आसान नहीं था.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close