खबर 50

बेटे के मैर‍िज प्रोग्राम में नाच रहे थे प‍िता, हार्ट अटैक से उड़े प्राण

बड़े अरमानों के साथ एक प‍िता, अपने बेटे की शादी कर रहे थे. सभी जगह खुश‍ियों का माहौल था. बेटे की सगाई भी हो गई और फिर डांस प्रोग्राम शुरू हुआ. बेटे की शादी की खुशी में प‍िता खुद को डांस करने से रोक नहीं सके. जैसे ही उन्होंने स्टेज पर चढ़कर डांस क‍िया, वैसे ही हार्ट अटैक से वह नीचे ग‍िर पड़े. कोई कुछ समझ पाता, उससे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी. घटना छत्तीसगढ़ के ब‍िलासपुर की है.

बेटे की शादी की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं, जब तिलक के बाद संगीत प्रोग्राम में डांस करते पिता की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. चीफ इंजीनियर विजय कुमार श्रीवास्तव के बड़े बेटे मयंक श्रीवास्तव की 27 जनवरी को शादी थी. इससे पहले 25 जनवरी को उसलापुर के गणेश वाटिका में तिलक कार्यक्रम आयोजित हुआ. इसमें परिवार के लोग शामिल हुए थे.

कोई समझ पाता इससे पहले ही मौत

विजय के पर‍िजनों के अनुसार, देर रात संगीत कार्यक्रम शुरू हुआ तो खुशी के मौके पर पिता विजय भी डांस करने लगे. इसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और वे डांस करते हुए अचानक बेहोश होकर गिर पड़े. कोई समझ पाता इससे पहले ही उनकी मौत हो गई. हालांकि परिजन उन्बें बेहोश मानकर रामकृष्ण अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद खुशी का माहौल गम में बदल गया. शादी के कार्यक्रम को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हवन-पूजन में हुए थे शाम‍िल

विजय कुमार श्रीवास्तव जल जल संसाधन विभाग बिलासपुर के हसदेव कछार में चीफ इंजीन‍ियर थे. व‍िजय कुमार, सरगांव के अनुरागी धाम मोतिमपुर के प्रमुख सेवक व संरक्षक थे. 7 जनवरी को वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ यहां हवन-पूजन में भी शामिल हुए थे.

काम का बढ़ गया था प्रेशर

परिवार के लोगों ने कहा क‍ि 2018 में ही विजय को चीफ इंजीन‍ियर बनाया गया था. इसके बाद से उनके ऊपर काम का दबाव ज्यादा हो गया था. अक्सर रायपुर और दिल्ली आने-जाने के कारण वे परेशान रहते थे. द‍िल की बीमारी उन्हें पहले से ही थी. उन्होंने 20 साल पहले एंजियोप्लास्टी भी कराई थी.

Related Articles

Back to top button