जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: SPG के घेरे में PM मोदी की रैली, बीएसएफ और सेना भी तैनात

जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को होनी वाली रैली की सुरक्षा के लिए एसपीजी की टीम विजयपुर पहुंच गई है। एसपीजी ने रैली स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है।

इसके पहले बार्डर पर बीएसएफ और विजयपुर के आसपास का इलाका सेना ने कब्जे में लिया हुआ है। चुनिंदा अफसरों की टीम को रैली के लिए नियुक्त किया गया है। लखनपुर से जम्मू तक हाईवे और रेलवे लाइन पर पुलिस और सीआरपीएफ को तैनात किया गया है।

शुक्रवार को सुबह एसपीजी की टीम रैली स्थल पर पहुंच गई। रैली स्थल पर सिर्फ अफसरों को ही जाने की अनुमति दी गई है, जबकि काम करने वाले मजदूरों को गहन चेकिंग के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। तैनात कर्मियों को साफ तौर पर कहा गया है कि किसी को भी बिना अनुमति के रैली स्थल पर न जाने दें।

चार हजार सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया

लगभग चार हजार सुरक्षाकर्मियों को पीएम की रैली की सुरक्षा के लिए लगाया गया है। डीआईजी स्तर के तीन पुलिस अधिकारियों को लगातार इलाके में रहने और सुरक्षा बंदोबस्त को मानिटर करने के लिए कहा गया है। डिवकॉम भी लगातार अधिकारियों से संपर्क में हैं। सुरक्षाबलों ने सांबा जिले के तमाम नदी नालों को कब्जे में लिया है। पाकिस्तान से जुड़ने वाले सभी नालों के प्रवेश प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, जो लगातार निगरानी कर रहे हैं।

हाईवे पर सेना और रेलवे लाइन पर पुलिस

लखनपुर से जम्मू तक नेशनल हाईवे पर करीब 25 नाके लगाए गए हैं। हर नाके पर 8 से 10 पुलिसकर्मी तैनात हैं। रेलवे लाइन पर भी हर दो किलोमीटर के बाद 2 से 3 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। सबको पैदल गश्त करने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button