जम्मू कश्मीर

एजेयूआईएके ने कारगिल में रोड खोलने को लेकर निकाली रैली, उमर और महबूबा ने भी किया समर्थन

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती शुक्रवार को कारगिल-स्कार्दु रोड को फिर से खोलने के लिए कारगिल निवासियों की मांग के समर्थन किया है। हुर्रियत (एम) के अध्यक्ष मीरवाइज मोलवी उमर फारूक ने भी इसका समर्थन किया है। वहीं, अंजुमन जमात-ए-उलेमा इस्ना अशरिया कारगिल (एजेयूआईएके) ने एक प्रदर्शन रैली निकाली।

उमर अब्दुल्ला ने इस मांग को सही ठहराते हुए उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री दौरे के दौरान इस रास्ते को खोलने की घोषणा करेंगे। उमर ने ट्वीट कर लिखा कारगिल टाउन में हजारों लोगों ने कारगिल-स्कार्दु रोड के खोलने की मांग के समर्थन में मार्च किया। इस बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट में लिखा इसकी परिकल्पना सेल्फ. रूल के माध्यम से की गई है, न केवल कारगिल-स्कार्दु रोड का उद्घाटन बल्कि अन्य मार्ग भी खोले जाने चाहिए जिससे लोगों का सीमाओं के पार संपर्क का पता लगाने और बढ़ाने में मदद मिल सके। 

अलगाववादी नेता मीरवाइज मोलवी उमर फारूक ने भी इसका समर्थन करते हुए ट्वीट में लिखा कारगिल में पीपुल्स मार्च का समर्थन करता हूं जो पुराने कारगिल-स्कार्दु मार्ग को फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं। जो सिर्फ 120 किलोमीटर दूर है।

Related Articles

Back to top button