मध्य प्रदेश

शादी के कार्ड पर अपील, ‘न चाहिए आशीर्वाद न उपहार, केंद्र में हो फिर मोदी सरकार’

  • जिले की सुमावली विधान सभा क्षेत्र के एक गरीब किसान के बेटे ने अपनी शादी के कार्ड पर एक अपील लिखवाई है। इस अपील में दुल्हे ने लिखवाया है कि ‘न चाहिए आशीर्वाद न उपहार, हमें तो चाहिए केंद्र में फिर से मोदी सरकार’ इस अपील वाले कार्ड के सामने आने के बाद कांग्रेसियों की चिंता बढ़ गई है।

    किसान के बेटे का दावा है कि उसका किसी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है, वह सिर्फ मोदी सरकार से प्रभावित है। क्योंकि मोदी सरकरी की योजनाओं का लाभ उसके परिवार को मिला है। वहीं कांग्रेस का दावा है कि वह साबित कर देंगे कि किसान और उसका बेटा निश्चित तौर से भाजपा से जुड़े हुए हैं।

    सुमावली क्षेत्र के गांव दुल्हेनी में रहने वाले किसान मुरारीलाल राठौर के बेटे राजकुमार का फलदान मंगलवार को हुआ। इसके लिए किसान मुरारीलाल ने जो कार्ड छपवाएं थे उस के लिफाफ पर भाजपा के चिन्ह कमल के नीचे अंग्रेजी में नमो अगेन-2019 और इसके साथ ही मोदी को फिर से सरकार में लाने की अपील छपवाई गई। इसके बाद यह परिवार चर्चा में आ गया।

    कच्चे मकान में रहने वाले किसान मुरारीलाल ने बताया कि यह अपील खुद दुल्हा बनने जा रहे राजकुमार ने लिखवाई थी। राजकुमार का कहना है कि उसका कच्चा मकान है और पिता छोटे किसान हैं। राजकुमार खुद पढ़ाई कर रहे हैं। राजकुमार का कहना है कि मोदी सरकार की योजनाओं का जो लाभ उन्हें मिला है, उसके कारण उनके परिवार की स्थिति बदल गई है। यही वजह है कि वह चाहते हैं कि फिर से केंद्र में मोदी ही आएं।

    परिवार का दावा, यूं बदली जिंदगी

    राजकुमार के मुताबिक उनके कच्चे मकान में सबसे पहले मोदी की स्वच्छ भारत योजना से शौचालय बना। उनकी मां चूल्हे पर खाना बनती थीं, लेकिन उज्जवला योजना के तहत उन्हें रसोई गैस मिली। उनके पिता को भाजपा सरकार की वृद्धावस्था पेंशन भी मिल रही है और अब किसान सम्मान निधि भी उन्हें जल्दी ही मिल जाएगी। राजकुमार के मुताबिक यही वजह है कि वे भापजा को गरीबों की सरकरी मानते हैं।

    कांग्रेस का दावा, भाजपाई है किसान

    इस मामले में कांग्रेस जिल अध्यक्ष राकेश मावई की मानें तो शादी के कार्ड पर ऐसा लिखवाना भाजपा की प्लानिंग हैं। श्री मावई कहते हैं कि ऐसा सिर्फ वह ही करवा सकता है जिसके परिवार में कोई न कोई भाजपा कार्यकर्ता हो। श्री मावई का दावा है कि वह साबित कर देंगे कि कार्ड पर मोदी सरकार के लिए अपील करने वाले परिवार का ताल्लुक भाजपा से है।

Related Articles

Back to top button