Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेश

नई सरकार से बाहर रहने के अरुण जेटली के फैसले के बाद उनके आवास पर मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात करीब 8.20 बजे अरुण जेटली से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। मोदी और जेटली के बीच कुछ देर तक बातचीत हुई और फिर पीएम उनके आवास से निकल गए. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने अरुण जेटली से अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिए कहा होगा। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाला से बताया है कि प्रधानमंत्री इस मुलाकात में अरुण जेटली से अपने उस फैसले पर पुनर्विचार कर सरकार में बने रहने का आग्रह कर कह सकते हैं। इससे पहले जेटली ने अगली सरकार में जिम्मेदारी न देने के लिए पीएम मोदी के नाम खुला खत लिखा था।

अरुण जेटली ने इससे पहले अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अगली सरकार में कोई भूमिका न देने को कहा था। उन्होंने पत्र में मोदी को संबोधित करते हुए लिखा था आपके नेतृत्व वाली सरकार में पिछले पांच साल रह कर काम करना मेरे लिये बड़े गर्व की बात है और यह एक शिक्षाप्रद अनुभव रहा है। इससे पहले भी पार्टी ने मुझे पहली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में, पार्टी संगठन में और जब हम विपक्ष में थे तब भी मुझे विभिन्न दायित्व सौंपा। मैं अब इससे अधिक की अपेक्षा कर भी नहीं सकता था।

पिछले 18 महीनों के दौरान मुझे स्वास्थ्य संबंधी गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मेरे चिकित्सकों ने उनमें से अधिकांश चुनौतियों से मुझे सफलतापूर्वक बाहर निकाल दिया है। जब चुनाव प्रचार खत्म हो चुका था और आप केदारनाथ जा रहे थे, तो मैंने आप से जुबानी कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान मुझे जो जिम्मेदारियां दी गयी थीं, मैं उन्हें पूरा करने में यद्यपि समर्थ रहा, मैं भविष्य में कुछ समय के लिए जिम्मेदारी से दूर रहना चाहूंगा। इससे मैं अपने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा पर ध्यान दे सकूंगा। भाजपा और राजग ने आपके नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की है। नयी सरकार कल शपथ लेगी।

अरुण जेटली ने आगे लिखा कि मैं आपसे औपचारिक रूप से यह निवेदन करने के लिए लिख रहा हूं कि मुझे अपने लिये, अपनी चिकित्सा के लिये और अपने स्वास्थ्य के लिये कुछ समय चाहिए और इस कारण मुझे अभी नयी सरकार में कोई जिम्मेदारी न दी जाए। मेरे पास इस दौरान निश्चित तौर पर काफी समय होगा जिसमें मैं सरकार और पार्टी की अनौपचारिक तौर पर मदद कर सकूंगा।

वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान वित मंत्रालय का अहम भार संभाला है।

Related Articles

Back to top button