Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियोसाहित्य

गोवा, कर्नाटक संकट को लेकर सोनिया और राहुल का संसद के बाहर प्रदर्शन

कर्नाटक और गोवा में कांग्रेस पार्टी के सामने जो राजनीतिक संकट पैदा हुआ है उसको लेकर कांग्रेस के सांसदों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गुरुवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आनंद शर्मा समेत कांग्रेस के बड़े नेताओं ने संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया और नारे लगाए। उनके हाथ में पोस्टर भी था, जिन पर लिखा था- लोकतंत्र बचाओ।

कांग्रेस के ज्यादातर विधायकों के विधानसभा से इस्तीफा देने और सरकार को गिराने की धमकी के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार संकट में आ गई है। भारतीय जनता पार्टी ने यह दावा किया कि कर्नाटक सरकार अल्पमत में आ गई है और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से इस्तीफे की मांग की है।

जबकि, गोवा में बुधवार को कांग्रेस को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उसके 15 में से 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया। कांग्रेस नेतृत्व ने भगवा पार्टी पर दोनों ही राज्यों में उनके विधायकों को जाने के पीछे उसका हाथ बताया।

Related Articles

Back to top button