Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियो

INDvsWI: विवाद के बीच विंडीज दौरे के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया

Abpbharat news  -India Tour of West Indies 2019: विश्व कप के दौरान माना जा रहा था कि विराट कोहली वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे और विश्राम करेंगे। लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद स्थितियां पूरी तरह से बदल गईं। न्यूजीलैंड से हारने के बाद कई पूर्व दिग्गजों ने रोहित शर्मा को सीमित ओवरों का कप्तान बनाए जाने की पैरवी की। इससे पहले, खुद रोहित शर्मा ने भी साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी समय भारतीय टीम का कप्तान बनने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अलग-अलग प्रारूप के लिए अलग कप्तान की चर्चा ने विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी और उन्हें सीमित ओवरों की कप्तानी गंवाने का डर सताने लगा। इसी कारण उन्होंने विंडीज दौरे के लिए विश्राम नहीं लिया और पूरे दौरे के लिए खुद को उपलब्ध बताया। इस दौरे पर यदि विराट नहीं जाते तो रोहित वनडे और टी-20 की कमान संभालते। पहले भी जब कभी रोहित को कमान दी गई है तो उनकी अगुआई में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है।

टीम सलेक्शन मुद्दे पर सौरव गांगुली से सहमत नहीं विनोद कांबली, ट्वीट कर दिया जवाब

रवानगी से पहले विराट तोड़ेंगे रोहित शर्मा पर चुप्पी?

भारतीय टीम 3 अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए सोमवार को रवाना होगी। लेकिन टीम की रवानगी से पहले बड़ा सवाल यह होगा कि क्या कप्तान विराट कोहली उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ चल रहे कथित मनमुटाव पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे?

आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवाद की खबरें जोरों पर हैं। माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज दौरे से पहले शायद विराट मीडिया से बात करके इस मामले को खत्म करने की दिशा में कोई कदम उठाएं।

अमेरिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, BCCI के दखल के बाद मिली मंजूरी

प्रेस कांफ्रेंस पर निगाहें

बीसीसीआई की रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय टीम सोमवार को मुंबई से उड़ान भरेगी। इससे पहले, शाम करीब छह बजे प्रेस कांफ्रेस होगी, जिसमें कप्तान विराट कोहली मीडिया से बात करेंगे। हालांकि पहले, कहा जा रहा था कि विंडीज रवानगी से पहले प्रेस कांफ्रेस नहीं होगी लेकिन बोर्ड ने इन अटकलों को खारिज कर दिया।

विवाद न बढ़े इसलिए चुप्पी

विराट और रोहित में मतभेद की खबरें काफी समय से मीडिया में हैं लेकिन दोनों ने अभी तक इस पर चुप्पी साध रखी है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बारे में कहा, दोनों को पता है कि मीडिया में उनके बारे में क्या रिपोर्ट प्रकाशित हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें इस विवाद पर कोई स्पष्टीकरण देना चाहिए, पर मुश्किल यह है कि यदि दोनों ही खिलाड़ियों ने कुछ भी बोला तो मीडिया और सवाल दागेगा, जिससे मामला और ज्यादा बिगड़ने की संभावना है। इस कारण दोनों अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं।

रोहित-विराट का कप्तानी रिकॉर्ड

– 10 वनडे में रोहित शर्मा ने कप्तानी की है, जिसमें से आठ जीते हैं। वहीं, दो मैचों में हार मिली है।

– 77 वनडे में विराट कोहली ने कप्तानी की है। इनमें से 56 जीते हैं और 19 हारे है। वहीं, एक टाई और एक बेनतीजा रहा है।

INDvsWI: भारत के खिलाफ वनडे में खेलेंगे क्रिस गेल, तोड़ेंगे ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन टी-20 मैचों की सीरीज से करेगी। दिलचस्प है कि इस सीरीज के पहले दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेले जाएंगे और तीसरा मैच वेस्टइंडीज के गुयाना में खेला जाएगा। इस कारण भारतीय टीम पहले अमेरिका जाएगी और उसके बाद वेस्टइंडीज पहुंचेगी। टीम इंडिया तीन टी-20 के अलावा तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button