उत्तर प्रदेश

लघु सिंचाई विभाग में समूह ‘ग’ के रिक्त सहायक बोरिंग टेक्नीशियन के 486 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरु

लघु सिंचाई विभाग में समूह ‘ग’ के रिक्त सहायक बोरिंग टेक्नीशियन के 486 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई है । उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के परीक्षा नियंत्रक बिपिन कुमार मिश्र ने विज्ञापन जारी कर दिया है कि  भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही फीस जमा की अंतिम तिथि 9 सितंबर है। हालांकि आवेदन में किसी तरह की त्रुटि होने पर उसे 11 सितंबर तक संशोधित किया जा सकेगा। फिलहाल परीक्षा की तिथि नहीं की गई है। भर्ती सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर होगी ।

Loading...

विज्ञापन के मुताबिक वेतन बैंड 5200-20200 व ग्रेड पे 1900 और वेतन बैंड मैट्रिक्स लेवल-2 की श्रेणी के इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। सामान्य जाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 185 रुपये, अनुसूचित व अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों के लिए 95 रुपये और दिव्यांग श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 25 रुपये परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है।

486 में से 248 पद अनारक्षित

लघु सिंचाई विभाग में समूह ‘ग’ के कुल रिक्त 486 पदों में से 248 पदों को अनारिक्षत श्रेणी में रखा गया है। जबकि 101 पद अनुसूचित जाति, 8 पद अनुसूचित जनजाति और 129 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

सहायक बोरिंग टेक्नीशियन पद के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है  जिन्होंने हाईस्कूल की परीक्षा पास करने के साथ ही मशीनिस्ट, फिटर, वायरमैन या टर्नर में से किसी एक ट्रेड में आईटीआई से दो वर्षीय प्रशिक्षण लिया हो।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV