प्रदेश

जयपुर में 24 अगस्त से जयपुर में शुरु होगा अल्पसंख्यक मंत्रालय का ‘हुनर हाट’

24 अगस्त से जयपुर में दस्तकारों-शिल्पकारों और कारीगरों को नए बाजार उपलब्ध कराने के लिए ‘हुनर हाट’ का आयोजन  शुरू किया गया| ‘अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला “हुनर हाट” है।

Loading...

इससे पूर्व पिछले तीन वर्षों में एक दर्जन से ज्यादा “हुनर हाट” के माध्यम से लाखों दस्तकारों, शिल्पकारों को रोजगार के मौके मुहैया कराये जा चुके हैं। जयपुर में 24 अगस्त से एक सितम्बर तक आयोजित किये जाने वाले “हुनर हाट” का औपचारिक उद्घाटन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी जयपुर के जवाहर कला केंद्र में 25 अगस्त को करेंगे।

हुनर के उस्तादों के इस मेले में बड़ी संख्या में महिला कारीगरों सहित देश के हर कोने से 200 से अधिक दस्तकार, शिल्पकार, खानसामे भाग लेंगे। नकवी ने कहा कि “हुनर हाट” दस्तकारों, शिल्पकारों, खानसामों को रोजगार और रोजगार के अवसर मुहैया कराने में एक मजबूत अभियान साबित हुआ है। पिछले लगभग तीन वर्षों में “हुनर हाट” के माध्यम से दो लाख 40 हजार से अधिक लोगों को रोजगार के मौके मुहैया कराये गए हैं। नकवी ने कहा कि “हुनर हाट”, भारतीय दस्तकारों-शिल्पकारों की “स्वदेशी ताकत” की प्रामाणिक पहचान है। “हुनर हाट”, देश के दस्तकारों-शिल्पकारों के “सम्मान के साथ सशक्तिकरण” का विश्वसनीय ब्रांड बन गया है

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV