प्रदेश

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर राहुल गाधी के बयान पर बोले इमरान के मंत्री फवाद चौधरी- कन्फ्यूज हैं राहुल

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को हथियार बनाया है. कांग्रेस की ओर से इसपर सफाई भी पेश की गई है, साथ ही राहुल गांधी ने भी जम्मू-कश्मीर के मसले को भारत का आंतरिक मामला बताया है और पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है. राहुल के इस बयान पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भी ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी कन्फ्यूज़ हैं.

राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पाकिस्तान के मंत्री ने लिखा कि आपकी राजनीति की सबसे बड़ी दिक्कत है कि आप कन्फ्यूज़ हैं, सच्चाई के करीब आइए और अपने ग्रेट ग्रेट ग्रैंडफादर की तरह खड़े होइए जो भारत में सेक्युलरिज्म के सिंबल थे.’

फवाद चौधरी ने इसी ट्वीट में फैज़ अहमद फैज़ का एक शेर भी लिखा. चौधरी ने फैज़ का जो शेर लिखा, वो ये है..

‘’ये दाग़ दाग़ उजाला ये शब-गज़ीदा सहर

वो इंतिज़ार था जिस का ये वो सहर तो नहीं’                                                                                             

गौरतलब है कि फवाद चौधरी अक्सर ट्विटर के जरिए भारत के खिलाफ बयान जारी करते रहते हैं. कश्मीर मसले पर पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक बयान भी फवाद चौधरी ही देते आए हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत के खिलाफ शिकायत की है. इस शिकायत में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया है, इसी पर उनपर निशाना साधा जा रहा है.

इसी के बाद राहुल गांधी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया और लिखा कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर जो फैसला है वह भारत का आंतरिक मसला है और पाकिस्तान या किसी अन्य देश को इसमें दखल नहीं देना चाहिए. राहुल ने लिखा कि कश्मीर में जो हिंसा हो रही है वह पाकिस्तान प्रायोजित है.

Related Articles

Back to top button