उत्तराखंडप्रदेश

मुंह पर मास्क लगाकर अनूठे तरीके से कूड़े के ढेर पर किया योग

इंदिरानगर-गौलापार बाइपास स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड को लंबे समय से हटाने की मांग कर रहे इंदिरानगर के लोगों ने विश्व योग दिवस को अनूठे तरीके से मनाया। सैकड़ों एकड़ में फैले कूड़े के ढेर के किनारे आसन जमाए युवाओं ने कपालभाती, अनुलोम-विलोम आदि योग किए। 

Loading...

दरअसल, ये लोगों का एक तरीके से विरोध जताने का तरीका था। ट्रंचिंग ग्राउंड में रोजाना करीब 80 टन कूड़ा डंप हो रहा है। इसकी दुर्गंध और दूषित हवा से लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है। करीब चार साल से आंदोलन करने के बाद भी शासन-प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। पिछले छह माह से आंदोलन तेज है। 

योग दिवस पर ढेर के किनारे विरोध स्वरूप किया गया योग चर्चा का विषय बना रहा। योग करने वालों में कई लोगों ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था। 

एनसीसी कैडेट्स ने किया योगाभ्यास 

एनसीसी की हल्द्वानी बटालियन के कैडेट्स ने एमबी इंटर कॉलेज के मैदान में योगाभ्यास किया। पतंजलि स्वाभिमान ट्रस्ट की ओर से वाटिका बैंक्वेट हॉल के प्रागंण में आयोजित शिविर में डीएम विनोद कुमार सुमन योग करते नजर आए। 

प्रशासन और खेल विभाग की ओर से स्टेडियम में लगाए योग शिविर में योगाचार्य डॉ. मौलिक राजन प्रकाश ने योग कराया। यहां सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय, एसडीएम एपी वाजपेयी, सहायक निदेशक खेल अख्तर अली, बीईओ हरेंद्र मिश्र आदि मौजूद रहे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV