उत्तर प्रदेश

आरोपी ने बदला पूरा करने के लिए 6 साल की बच्ची से किया था रेप

लखनऊ के सआदतगंज से दोस्त की बेटी अगवा करके ठाकुरगंज में अपने घर में ले जाकर रेप के बाद हत्या करने वाले आरोपी बब्लू उर्फ बच्चन को जल्द सजा दिलवाने के लिए एसएसपी ने सात हफ्ते के अंदर चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एएसपी पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी को जिम्मेदारी दी है कि वह पूरे मामले की पैरवी करके फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएं। एएसपी का कहना है कि उनका प्रयास होगा कि आरोपी के खिलाफ मजबूत साक्ष्य एकत्र किए जाएं और गवाही जल्दी करवाई जाए।

एडवा की प्रदेश अध्यक्ष मधु गर्ग के मुताबिक मासूमों के साथ दरिंदगी के बाद हत्या जैसे मामलों में पुलिस का यही प्रयास होना चाहिए कि जल्द चार्जशीट दाखिल करके आरोपी को सजा दिलाए। कई प्रदेशों में ऐसे मामलों में टाइम बाउंड फैसले आए हैं। आरोपीों को जल्द सजा मिलने से आपराधिक प्रवृति के लोगों के बीच एक सख्त मेसेज जाता है। लोगों के बीच डर पैदा होगा। रेड ब्रिगेड की संस्थापक ऊषा विश्वकर्मा का कहना है कि एसएसपी को इस तरह के सभी मामलों ऐसा ही प्रयास करना चाहिए। ऐसा करने से पुलिस के प्रति लोगों के बीच विश्वास ओर बढ़ेगा।

दुराचार के बाद गला दबाया, फिर रेता गला

मासूम बच्ची (6) के दरिंदगी के बाद हत्या के मामले में सोमवार को डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया है। पोस्टमॉर्टम के दौरान एक महिला डॉक्टर के अलावा चार डॉक्टर और फरेंसिक एक्सपर्ट मौजूद रहे। पूरे पोस्टमॉर्टम की विडियोग्राफी और फटॉग्राफी भी करवाई गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि मासूम बच्ची के गुप्तांग में चोट है, जिससे यही बात सामने आ रही है कि मासूम के साथ रेप किया गया। इसके बाद उसका गला दबाया गया। यही नहीं बच्ची को गला भी रेता गया। मासूम की मौत का कारण गला दबाने से दम घुटना आया है। उसके माथे, गले और दाहिनी आंख की भौंह पर भी चोटें हैं।

एसएसपी ने बताया कि बच्ची के कपड़ों, बरामद अन्य चीजों को फरेंसिक लैब जांच के लिए भेजा गया है। यही नहीं डॉक्टरों के पैनल ने डीएनए मिलान के लिए भिजवाया है। इसके अलावा बच्ची का स्वाब भी फरेंसिक लैब भेजा गया। एसएसपी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ हर एक साक्ष्य को बहुत ही सावधानी से एकत्र किया जाएगा, जिससे कि उसे कोर्ट से सख्त सजा दिलवाई जा सके।

आरोपी को भेजा गया जेल, पुलिस ने पिटने से बचाया

मासूम बच्ची के साथ हैवानियत और हत्या के मामले में पकड़े गए आरोपी बब्लू को सोमवार दोपहर एक बजे भारी सुरक्षा के बीच पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस जब आरोपी को बाहर लेकर निकली तो अधिवक्ताओं और लोगों ने आरोपी को घेर लिया और उसे पीटने की कोशिश की। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने किसी तरह आरोपी को भीड़ से बचाकर बाहर निकला। कोर्ट ने आरोपी को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button