Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

वकीलों ने हड़ताल खत्म की, शनिवार से काम पर लौटने की घोषणा!

नई दिल्ली। दिल्ली में लंबे समय से हड़ताल पर चल रहे वकीलों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है। शनिवार से सारे वकील काम पर लौट आएंगे। हम बता दें कि तीस हजारी कोर्ट परिसर में हिंसा के बाद पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 4 नवंबर से दिल्ली की जिला अदालतों के वकील हड़ताल कर रहे थे।

Loading...

इससे पहले वकीलों ने पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 20 नवंबर को संसद घेरने की घोषणा किया था। इसके बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने कहा था कि दिल्ली जिला बार कोऑर्डिनेशन कमेटी ने आनन-फानन में बिना हमसे इजाजत लिए यह तय कर लिया कि वो संसद पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे। इतनी मामूली बात को लेकर संसद को घेरने की कोई जरूरत नहीं है।

उधर जिला बार कोआर्डिनेशन कमेटी ने हड़ताल को खत्म करने का ऐलान करते हुए कहा कि कल से वकील दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वापस काम पर लौटेंगे। दिल्ली उच्च न्यायालय ने आदेश दिया कि जब तक तीस हजारी हिंसा मामले की न्यायिक जांच पूरी नहीं हो जाती है, तब तक पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तारी से छूट दिया जा रहा है। इस तरह फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

माना जा रहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद वकीलों के लिए आगे हड़ताल को जारी रखना मुश्किल था. अगर हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद वकील पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हड़ताल जारी रखते, तो इसको कोर्ट की अवमानना माना जाता। शुक्रवार को दिल्ली जिला बार कोआर्डिनेशन कमेटी ने कहा कि वह हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए हड़ताल को वापस लेने का ऐलान करती है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV