Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड : चार धामों की चोटियों पर हिमपात, इन पांच जिलों में होगी बारिश

उत्तराखंड में ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर जारी है। इससे मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पांच जिलों में बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होगी। शुक्रवार की सुबह गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। इससे बारिश की संभावना बन रही है। पिछले दो दिन से बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर चल रहा है। यह दौर अभी जारी रहने की संभावना है।

Loading...

देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पहाड़ों में बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के और आसार बन रहे हैं। पर्वतीय क्षेत्र में कुछ जगह बूंदाबांदी से सर्दी भी बढ़ गई है।

कुमाऊं में भी उच्च हिमालयी पिंडर घाटी क्षेत्रों के खाती, बाछम, गोगिना आदि क्षेत्रों तथा पिथौरागढ़ जिले के राजरंभा, पंचाचूली एवं हंसलिंग आदि चोटियों में बर्फबारी हुई। निचले इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ गई है। शुक्रवार को निचले इलाकों में बादल छाए हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश होगी। साथ ही 3500 मीटर तक की ऊंचाई पर बर्फबारी का दौर जारी रहेगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV