Main Slideट्रेंडिगदेश

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रेपिस्ट के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर आज से अनशन करने का फैसला किया

नई दिल्ली में हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या की वारदात के बाद अब देशभर में लोगों का गुस्सा दिख रहा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी अब इसके खिलाफ आवाज उठाई है और रेपिस्ट के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर मंगलवार से अनशन करने का फैसला किया ,इससे पहले स्वाति मालिवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी दी थी कि दिल्ली पुलिस उन्हें हड़ताल करने से रोक रही है। हालांकि इसके बावजूद स्वाति मालिवाल हड़ताल पर बैठ चुकी हैं। उन्होंने लिखा था कि, ‘पुलिस हमें जंतर-मंतर पर बैठने नहीं दे रही।

रातभर पुलिस ने पूरा जंतर-मंतर बैरिकेडिंग करके टेंट, माइक और टॉयलेट नहीं लगने दिया आपको बता दे इस मामले को लेकर स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘पुलिस कह रही है कि उनके पास ऊपर से आदेश हैं कि वह हमें भूख हड़ताल पर न बैठने दें. मैं अपराधी नहीं हूं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली पुलिस सहयोग नहीं कर रही है.’ इसके साथ ही स्वाति ने प्रधानमंत्री को भी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा, ‘मोदी जी को पत्र। मैं आमरण अनशन करूंगी जब तक वो अपने वादे पूरे न कर दें। देश में पुलिस के संसाधन और जवाबदेही बढ़ाई जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं। दिल्ली पुलिस को 66,000 पुलिसकर्मी तुरंत दिए जाएं और 45 फास्ट ट्रैक कोर्ट दिल्ली में स्थापित हों। दोषी को हर हाल में और तुरंत सजा दो.

Related Articles

Back to top button