Main Slideबड़ी खबर

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मालिक आज लेने वाले है शपथ. मलिक बोले (MLA) बनने के बाद पागल हो जाता है व्यक्ति

मलिक ने का कहना है की ‘‘मैं कश्मीर से यहां आया हूं जिसे समस्याग्रस्त राज्य के तौर पर जाना जाता है. मैं वहां चीजों से सफलतापूर्वक निपटा. जम्मू कश्मीर अब शांतिपूर्ण और अच्छा स्थान है जो प्रगति के पथ पर चल पड़ा है. नेतृत्व वहां अविवादित है. वे अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा.” ‘‘यहां लोग अच्छे हैं. मुख्यमंत्री बातें कम करते हैं लेकिन गोवा का नाम पूरी दुनिया में है. ” उल्लेखनीय है कि जी सी मुर्मु एवं राधाकृष्ण माथुर ने गुरूवार को क्रमश: जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के पहले उप राज्यपाल के तौर पर शपथ ली थी.

राजनीति में लालच और येन-केन-प्रकारेण सत्ता हासिल करने के मामलों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारे देश में एक शख्स एमएलए बनते ही पागल हो जाता है.’ राज्यपाल ने कहा, ‘मैं एक बात कहना चाहता हूं कि गांधी को कोई घमंड नहीं था. वह सादगी से भरे व्यक्ति थे. आज, भारत में, एक व्यक्ति विधायक बनने के बाद पागल हो जाता है. गांधी से सीखना चाहिए.

‘जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने 3 नवंबर को गोवा के राज्यपाल के रूप में शपथ ली. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 25 अक्टूबर को सत्यपाल मलिक को गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया था.

मलिक ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के तौर पर अपनी सेवायें दे चुके हैं, जिसे अब दो केंद्रशाषित प्रदेशों जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख में बांट दिया गया है. मलिक (73) ने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया है.

Related Articles

Back to top button