जीवनशैली

मेकअप किट में जरूर होना चाहिए ये प्रोडक्ट्स, जानिए !

अकसर खूबसूरत दिखने की होड़ में लड़कियां बाजार में आए हर नए प्रोडक्ट को इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को खराब कर लेती हैं. इसलिए हर लड़की को यह जानकारी होनी चाहिए कि उस की मेकअप किट में कौनकौन से ब्यूटी प्रोडक्ट्स होने चाहिए

Loading...

फाउंडेशन: फाउंडेशन मेकअप का बेस होता है. इस से स्किन में ग्लो आता है और मेकअप देर तक टिकता है. इसलिए मेकअप किट में इस की मौजूदगी बेहद जरूरी है. यह मेकअप के लिए जितना जरूरी है उस से कहीं ज्यादा इस के चुनाव पर ध्यान देने की जरूरत होती है.

लिपस्टिक चेहरे के ग्लो को और बढ़ा देती है. अच्छे ब्रैंड की लिपस्टिक होंठों की रंगत और मुलायमियत को बरकरार रखती है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर कलर की लिपस्टिक आप के कलरटोन से मैच हो या उस पर अच्छी लगे.

लूज पाउडर या कौंपैक्ट पाउडर: बेस तब तक अधूरा है जब तक फाउंडेशन के बाद लूज पाउडर न लगाया जाए. यह बेस को लौक करता है. लूज पाउडर मेकअप की वह लेयर होती है, जिस के बाद चेहरे को शेप दी जा सकती है. इस का चुनाव भी ध्यान से करना चाहिए.

नाइट क्रीम एवं अंडर आई क्रीम: रात में सोने से पहले अच्छे ब्रैंड की नाइट क्रीम जरूर लगाएं. इस से त्वचा में कसाव बना रहता है. यदि आप की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हैं तो अंडर आई क्रीम भी लगा सकती हैं

लिपस्टिक: लिपस्टिक चेहरे के ग्लो को और बढ़ा देती है. अच्छे ब्रैंड की लिपस्टिक होंठों की रंगत और मुलायमियत को बरकरार रखती है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर कलर की लिपस्टिक आप के कलरटोन से मैच हो या उस पर अच्छी लगे. इसलिए लिपस्टिक का चुनाव अपनी कलरटोन के हिसाब से करें.

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV