Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

निर्भया गैंगरेप मामले पर पटियाला हाउस कोर्ट में 13 दिसंबर को पेश होंगे चारों दोषी

बता दे निर्भया गैंगरेप मामले के चारो दोषियों को कल पटियाला कोर्ट में किया जाएगा पेश पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जेल वही प्रशासन ने दोषियों को पेश करने का आदेश दिया था. इसी के चलते चारों की पटियाला कोर्ट में एक साथ पेशी होगी. दरअसल, पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में निर्भया की मां रोने लगी थी और सवाल पूछा था कि कब होगी दोषियों को फांसी. उनका कहना था कि अभी एक दोषी ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई है.

अब राष्ट्रपति उस पर फैसला लेंगे. बताया जा रहा है कि एक दोषी की याचिका खारिज होने की स्‍थिति में दूसरा डालेगा, फिर तीसरा डालेगा और आखिर में चौथा. ऐसे में केवल समय बर्बाद होगा. इसी के चलते कोर्ट ने चारों को एक साथ पेश करने का आदेश दिया था. दूसरी ओर तिहाड़ जेल प्रशासन चारों दोषियों को फांसी दिए जाने की तैयारी भी कर रहा है.

निर्भया गैंगरेप के चार दोषी मुकेश, पवन, विनय और अक्षय अपना आखिरी वक्त गिन रहे हैं. इन्हें 16 दिसंबर को फांसी दी जा सकती है. दरअसल 16 दिसम्बर 2012 की उस रात चार नहीं छह लोगों ने निर्भया के साथ दरिंदगी की थी. बाद में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थी और एक कम उम्र की वजह से फांसी के फंदे से बच गया. इस घटना के मुख्य आरोपी और बस के ड्राइवर राम सिंह ने साल 2013 में जेल के भीतर ही फांसी लगा ली थी.

Related Articles

Back to top button