जीवनशैली

अब झुर्रियों को मिनटों में दूर कर सकते है जानिए ये उपाय।

अगर आपके चेहरे पर भी झुर्रियां हैं तो आप इनसे आसानी से छुटकारा पा सकता हैं। आज हम आपको झुर्रियों को कैसे गायब किया जा सकता है ये बताने जा रहे हैं।

जैतून का तेल और नींबू: आप दो चम्मच नींबू के रस में जैतून का तेल मिला दें। इस पेस्ट को आप अपनी झुर्रियों पर लगा लें और दो-तीन मिनट तक के लिए इसे चेहरे पर रहने दें। तीन मिनट बाद हल्के गर्म पानी की मदद से इसे साफ कर लें। आपकी झुर्रियां गायब हो जाएगीं।

आप चावल को पीस लें और इसके पाउडर में नींबू का रस डाल दें। फिर हल्के हाथों से इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

चीनी और नींबू: चीनी को आप हल्का सा पीस लें और इसमें नींबू मिलाकर एक स्क्रब तैयार करे लें। इस स्क्रब को आप चेहरे पर हल्के हाथों से लगाए और 15-20 मिनट तक हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। फिर पानी के मदद से चेहरे को साफ कर लें।

शहद और नींबू: आप शहद के अदंर नींबू का रस मिला दें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से लगा लें। इस पेस्ट को आप 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और 15 मिनट बाद हल्के गर्म पानी से अपने चेहरे को साफ कर लें।

Related Articles

Back to top button