जीवनशैली

अपनी स्किन के लिये सही एंटी एजिंग चुनने के लिए रखे इन बातों का खास ख्याल।

चेहरे पर उम्र का असर दिखना शुरू होता है तो वह एंटीएजिंग क्रीम खरीदने की सोचती है. मगर जब वह दुकान में जाती है तो ढेरों विकल्प देख कर कनफ्यूज हो जाती है. उस का दिमाग काम करना बंद कर देता है. कई बार तो गलत प्रोडक्ट खरीद लेती है. ऐसा आप के साथ भी न हो, इस के लिए इन टिप्स पर गौर कर आप आसानी से पाएं ब्यूटीफुल स्किन .

Loading...

 ड्राई स्किन पर झुर्रियों का असर जल्दी होता है. इसलिए ऐसी स्किन वाली महिलाओं को एंटीएजिंग क्रीम चुनते समय ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत होती है.

इस तरह की स्किन में झुर्रियां तो जल्दी नहीं पड़ती हैं लेकिन, मुंहासे, ऐक्ने की समस्या ज्यादा होती है. इसलिए क्रीम चुनते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसे अप्लाई करने पर आप की स्किन औयली न हो.

 बहुत सी महिलाओं को लगता है कि एंटीएजिंग क्रीम लगाने से उन की स्किन की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी जैसे डार्क सर्कल्स, दाग, मुंहासे. मगर ऐसा नहीं है. यह क्रीम सिर्फ झुर्रियों को रोकने का ही काम करती है

बहुत सी कंपनियां यह दावा करती हैं कि उन की एंटीएजिंग क्रीम का इस्तेमाल करने से रातोंरात बदलाव हो जाएगा, स्किन एकदम जवान हो जाएगी, लेकिन यह सच नहीं होता. क्रीम का असर दिखने में कम से कम 1 महीने का समय लग जाता है.

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV