Main Slideदेशबड़ी खबर

पीएम मोदी ने CAA से लेकर अवैध कालोनियों के मामले पर विपक्ष को घेरा,आइये जानते है 10 प्रमुख बातें.

सरकारों ने अवैध कालोनियों को वोट बैंक का जरिया बनाया और कभी इसको वैध करने की गंभीरता नहीं दिखाई। मार्च में अवैध कालोनियों को वैध कराने काकाम अपने हाथ में लिया और इसी सत्र में यह बिल पास कराया जा चुका है। तकनीक की मदद से 1700 से अधिक कालोनियों की बांउडरी को चिन्हित करने का काम पूरा हो चुका है। कालोनियों के नियमित करने का फैसला यहां के कारोबार को भी गति देगा।

दिल्‍ली के लोगों ने जिन पर भरोसा किया वो क्‍याकर रहे थे ये जनता को जानना चाहिए। इन्‍होंने अपने जानकारों और चहेतों को दो हजार से ज्‍यादा बंगले दे रखे थे। इनमें रहने वालों को पूरी छूट दी लेकिन घरों को नियमित करने का कोई काम नहीं किया। इतना ही नहीं इस काम में इन्‍होंने रोड़े अटकाए। लेकिन इन्‍हें पता नहीं था कि ये मोदी है। दो हजार से ज्‍यादा सरकारी बंगले खाली कराएऔर 40 लाख से जयादा लोगों को उनकी जमीन और घर का मालिकाना हक दिया।

पहले जहां 14 किमी मेट्रो का काम होता था अब वहां 25 किमी का काम होता है। 70 नए रूट पर काम हो रहा है। दिल्‍ली सरकार ने यदि अड़ंगे न डाले होते तो मेट्रो के विकास का काम पहले ही शुरू हो गया होता है। दिल्ली की सड़कों पर ध्‍यान देने के साथ इसके चारों और पेरिफरल वे का काम किया गया ये वर्षों से अटका हुआ था। इससे अब रोजाना 40 हजार ट्रक बाहर से ही निकल जाते हैं।

चे पदों पर बैठे लोगों ने झूठे वीडियो डालकर भ्रम फैलाया। नागरिकता संशोधन कानून को भी सत्र में किया पास । ये लेागों के उज्‍जवल भविष्‍य के लिए किया गया। सभी ने इसमें मदद की। इसके लिए संसद का सम्‍मान किया जाना चाहिए। आप भी पूरी ताकत से इसका सम्‍मान करो। मैं खुद उनका प्रणाम करता हूं।

 

Related Articles

Back to top button