Main Slideदेशप्रदेशबड़ी खबर

महाराष्ट्र में कांग्रेस कोटे से शपथ लेने वाले मंत्रियों ने दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस कोटे से शपथ लेने वाले मंत्रियों ने मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की है. राहुल गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन ,केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपना यूपी दौरा बीच में छोड़कर राहुल गांधी के आवास पर उनसे मिलने पहुंची हैं.

इससे पहले सोमवार को उद्धव ठाकरे सरकार का विस्तार किया गया था जिसमें 36 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. इसमें शिवसेना और कांग्रेस कोटे के 10-10 विधायक मंत्री बनाए गए जबकि एनसीपी के 14 मंत्री बनाए गए हैं. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार पार्टी के कई विधायक इस मंत्रिमंडल विस्तार से खुश नहीं हैं.बता दें कि बीते अक्टूबर में संपन्न हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी 105 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी.

लेकिन बाद में शिवसेना मुख्यमंत्री पद और 50-50 फॉर्मूले के तहत सरकार गठन की मांग पर अड़ गई थी. बीजेपी ने शिवसेना की मांगों के आगे झुकने से इनकार कर दिया जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास अघाडी का निर्माण किया और सरकार बना ली.

Related Articles

Back to top button