Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

अर्थशास्त्रियों का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में खर्च बढ़ाने की है जरुरत

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दूसरे आम बजट 2020 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैराथन की बैठक की. इसके बाद अर्थशास्त्री का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में खर्च बढ़ाए जाने की जरुरत है. ना कि इनकम टैक्स में रियायत दी जाए साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा है कि अगर सरकार की नीति में कोई खामी है तो अर्थशास्त्री हमें बताये हम सुधार करने के लिए तैयार है.

इसका सभी अर्थशास्त्रियों ने स्वागत किया है वही आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए उपायों और अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा के लिए नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक की है. यह बैठक ऐसे समय हुई, जब मौजूदा वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि दर के पांच प्रतिशत से नीचे रहने की आशंका जताई जा रही है.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के टॉप बिजनेसमैन के साथ अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की थी. बैठक में रतन टाटा, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी समेत 11 बिजनेस शामिल थे. इस दौरान आर्थिक विकास दर और रोजगार के मौके बढ़ाने के उपायों पर चर्चा हुई.

बैठक में क्या हुआआइये जानते है बैठक के बाद उद्योगपति अरविंद मेलिगिरी ने बताया कि विभिन्न सेक्टर के लोगों ने अलग -अलग सुझाव दिए है. प्रधानमंत्री ने हम सभी के सुझाव को बहुत सकारात्मक तरीके से सुने. मैंने भी प्रोजेक्ट के मंजूरी को और सरल बनाने पर सुझाव दिया है.

Related Articles

Back to top button