Main Slideजम्मू कश्मीरबड़ी खबर

सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने जम्मू-कश्मीर पर संवादाताओं से की बात

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है अब इसी बीच सेना प्रमुख मनोज नरवणे ने कहा है कि पीओके भारत का हिस्सा बन सकता है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि इस मसले पर फैसला सरकार को ही लेना है. पाकिस्तान और चीन की चुनौतियों के सवाल पर बोलते हुए आर्मी चीफ ने कहा, हमारी सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है. एलओसी पर घुसपैठ की कोशिशों के बारे में बोलते हुए आर्मी चीफ ने कहा, इंटेलिजेंस इनपुट और सेना की तत्परता के जरिए हम पाकिस्तान में पनप रहे आतंकियों को पीछे ढकेलने में कामयाब हो रहे हैं.

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सीडीएस को तीनों सैन्य बलों के एकीकरण की दिशा में बहुत बड़ा कदम बताया और कहा कि सेना इसकी सफलता सुनिश्चित करेगी. उन्होंने जोर देकर कहा कि संविधान के प्रति निष्ठा हर वक्त हमारा मार्गदर्शन करेगा. उन्होंने कहा, संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व की भावना हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी.

संसद में पीओके को भारत का हिस्सा बताने वाले गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा, संसदीय प्रतिज्ञा के अनुसार जम्मू-कश्मीर अखंड भारत का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि अगर संसद ये चाहती है कि पीओके भी हमारे क्षेत्र का हिस्सा हो तो हम इसके लिए तैयार हैं. सरकार हमें आदेश तो हम उचित कार्रवाई के लिए हर वक्त तैयार हैं.

Related Articles

Back to top button