Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशबिहारबड़ी खबर

जातिगत जनगणना कराने की मांग बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने CAA के मुद्दे पर विशेष चर्चा कराने की बात कही है आज सीएम ने विधानसभा में कहा कि हर उस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए जिसकी जरूरत हो और जिसको लेकर किसी के मन में कोई भ्रम हो. नीतीश कुमार ने कहा है कि जिस बिंदु पर अलग-अलग राय आए उस पर चर्चा की जानी चाहिए. सीएम नीतीश सदन में तेजस्वी यादव द्वारा की गई मांगों के बाद जवाब दे रहे थे. सीएम ने साफ कर दिया कि एनआरसी लागू करने का कोई सवाल पैदा नहीं होता.

Loading...

नीतीश ने कहा कि एनआरसी का कोई औचित्य नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एनआरसी पर स्पष्ट कर दिया है. नीतीश ने एनपीआर का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें कुछ और भी पूछा जा रहा है, हम भी चाहते हैं कि इस विषय पर चर्चा हो. यदि सब लोग चाहेंगे तो सदन में भी चर्चा होगी. सीएम नीतीश कुमार ने इसके बाद जातिगत जनगणना का भी जिक्र किया और कहा कि हम भी चाहेंगे कि जातिगत जनगणना हो.

नीतीश ने कहा कि 1930 के बाद एक बार और जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए. जल जीवन हरियाली अभियान का जिक्र करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में सभी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है जिन लोगों को तालाब पर से हटाया जा रहा है जो गरीब तबके के लोग हैं वैसे लोगों को अन्य जगहों पर बसाया जाएगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV