Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

स्मृति ईरानी बोली निर्भया के दोषियों को फांसी देने में देरी के लिए AAP है जिम्मेदार

निर्भया के दोषियों को फांसी देने की अनिश्चितता के बीच भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार पर चारों दोषियों को फांसी देने में देरी का लगाया आरोप बता दे की सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई 2018 में समीक्षा याचिका को खारिज कर दिया था केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्भया मामले के दोषियों को फांसी में विलंब के लिए शुक्रवार को AAP सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उनके इस आरोप को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुखद बताते हुए इस तरह के मुद्दे पर राजनीति नहीं करने का अनुरोध किया.

ईरानी ने संवाददाता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी सरकार पर पीड़िता की मां को न्याय से वंचित रखने का आरोप लगाया साथ ही उन्होंने कहा की जुलाई 2018 में पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद जेल विभाग सो क्यों रहा था, जो आप सरकार के अधीन आता है. सरकार ने किशोर अपराधी के रिहा होते समय उसे 10 हजार रुपये और सिलाई किट क्यों दी? हालांकि केजरीवाल ने कहा कि ईरानी को निर्भया मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा शासित केंद्र और दिल्ली की आप सरकार समेत सभी को ऐसे मामलों में जल्द से जल्द न्याय दिलाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए

उन्होंने कहा मुझे दुख होता है कि इस मुद्दे पर राजनीति हो रही है. क्या हमें दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दिलाने के लिए मिलकर काम नहीं करना चाहिए? केजरीवाल ने कहा कृपया इस पर सियासत मत कीजिए. मिलकर महिलाओं के लिए एक सुरक्षित शहर बनाएं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा मामले के दोषी मुकेश कुमार सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रहे थे जिसमें फांसी की तारीख को 22 जनवरी से टालने की मांग की गयी थी.

Related Articles

Back to top button