Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

जेपी नड्डा बोले की पूरे भारत में बीजेपी का खिलेगा कमल

जेपी नड्डा बीजेपी के 14वें राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर चुन लिए गए हैं. नड्डा निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और बाकी नेता भी जेपी नड्डा के साथ मौजूद रहे. वहीं कई राज्यों के बीजेपी कार्यकर्ता भी इस खास मौके पर मौजूद रहने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंच गए थे वही पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर बाद बीजेपी हेड क्‍वार्टर पहुंचें और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया गौरतलब है कि अमित शाह के अध्यक्ष का कार्यकाल पिछले साल जनवरी में ही पूरा हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनावों को देखते हुए उन्हें जिम्मेदारी संभालने को कहा गया था.

Loading...

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में 50 करोड़ गरीबों के पांच लाख रूपये सालाना तक मुफ्त इलाज की आयुष्मान भारत और बच्चों के टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने वाले जेपी नड्डा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली, तभी से साफ हो गया था कि उन्हें भाजपा के संगठन की कमान सौंपी जाएगी.

जेपी नड्डा जेपी आंदोलन से सुर्खियों में आए थे. जेपी नड्डा 1977 से 1979 तक रांची में रहे. 1975 में जेपी आंदोलन में हिस्सा लेने के बाद वह बिहार में अखिल भारतीय विद्दार्थी परिषद में शामिल हुए. पटना से ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद जेपी नड्डा एलएलबी की पढ़ाई के लिए हिमाचल प्रदेश चले गए. 1983 में पहली बार हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में वह विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष चुने गए. आज बीजेपी अध्यक्ष पद पर जेपी नड्डा की ताजपोशी के साथ ही वह पार्टी की कमान संभालने वाले हिमाचल के पहले नेता बन जाएंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV