Main Slideगुजरातप्रदेशबड़ी खबर

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने असम सरकार को तीसरे खेले भारत युवा खेलों की मेजबानी के लिए दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो शो 2020 के पहले संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया और साथ ही उन्होंने असम में खेले गए भारत युवा खेलों के तीसरे संस्करण की सफलतापूर्वक मेजबानी के लिए असम सरकार को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने विजेताओं और खेलों के प्रतिभागियों को भी बधाई दी। पीएम मोदी ने यह भी बताया कि सरकार ने हर साल ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ की तर्ज पर ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’ आयोजित करने का भी फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के माध्यम से जहां खिलाड़ियों को अपना जज्बा दिखाने का मौका मिलता है वहीं वे दूसरे राज्यों की संस्कृति से भी रूबरू होते हैं। इसलिए हमने ‘खेलो इंडिया युवा खेल’ की तर्ज पर ही हर वर्ष ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’ भी आयोजित करने का निर्णय लिया है।प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा की मैं असम की सरकार और असम के लोगों को ‘खेलो इंडिया’ की शानदार मेजबानी के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं

वही बतादे की 22 जनवरी को ही गुवाहाटी में तीसरे ‘खेलो इंडिया’ प्रतियोगिता का समापन हुआ है। इसमें विभिन्न राज्यों के लगभग छह हजार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।’प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘खेलो इंडिया प्रतियोगिता’ में शामिल होने वाले बच्चों और उनके माता-पिता के धैर्य और दृढ़ संकल्प की कहानियां ऐसी हैं जो हर हिन्दुस्तानी को प्रेरणा देगी। उन्होंने इस संदर्भ में गुवाहाटी की पूर्णिमा मंडल का जिक्र करते हुए कहा कि गुवाहाटी नगर निगम में एक सफाई कर्मचारी हैं, लेकिन उनकी बेटी मालविका ने जहां फुटबॉल में दम दिखाया, वहीं उनके एक बेटे सुजीत ने खो-खो में, तो दूसरे बेटे प्रदीप ने, हॉकी में असम का प्रतिनिधित्व किया।

Related Articles

Back to top button