Main Slideदिल्ली एनसीआर

दिल्ली चुनाव 2020 : अमित शाह के साथ चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार दिल्ली के सियासी दंगल में एक साथ मंच साझा करेंगे। नीतीश कुमार और अमित शाह 2 फरवरी को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में साझा रैली करेंगे.बता दें कि राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में जुटी हैं।

इसके साथ ही संगम विहार में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और नीतीश कुमार की 4 बजे जनसभा भी तय है. नीतीश कुमार अमित शाह और जेपी नड्डा दोनों नेताओं के साथ चुनावी जनसभा करेंगे. दोनों पार्टियों की रणनीति दिल्ली में बिहारी वोटरों का मत हासिल करना है. ऐसे में अगर नीतीश कुमार चुनावी समर में अमित शाह के साथ उतरते हैं तो बड़ा सियासी असर देखने को मिल सकता है.

दरअसल, दोनों पार्टियों की रणनीति दिल्ली में बिहारी वोटरों का मत हासिल करने की है। ऐसे में अगर नीतीश कुमार चुनावी समर में अमित शाह के साथ उतरते हैं तो बड़ा असर देखने को मिल सकता है। जद (यू) ने संगम विहार सीट से कैंसर विशेषज्ञ व पूर्व विधायक डॉ एस.सी.एल गुप्ता को उतारा है तो बुराड़ी से शैलेंद्र कुमार चुनावी ताल ठोक रहे हैं।

माना जा रहा है कि नीतीश के भाजपा नेताओं के साथ चुनाव प्रचार करने में दिल्ली में दोनों दलों की संभावना बढ़ेगी और बिहार में गठबंधन में मिठास आएगी, जिसका सीधा असर बिहार चुनाव में पड़ेगा। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होने हैं और नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे।

Related Articles

Back to top button