Main Slideकेरल

Coronavirus: भारत के केरल में पहले कोरोना वायरस के मरीज की पुष्टि

चीन में फैला कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में दस्तक दे रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 170 पहुंच गया है. जबकि 7783 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हो गई है. वुहान से केरल लौटा छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित है.मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है और डॉक्टरों की एक टीम बारीकी से मरीज की निगरानी कर रही है।

कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि हमने निजी अस्पतालों सहित सभी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे एक जैसे लक्षणों (कोरोना वायरस) के साथ आने वाले रोगियों की निगरानी करें। स्वास्थ्य विभाग मरीजों को अलग करने और इलाज शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

वहीं, भारत के पहले कोरोनो वायरस के मामले की पुष्टि होने के बाद, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार रोग के निदान और उपचार के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘पहले पुष्टि किए गए मामले से पहले भी हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे थे कि अगर कोरोनो वायरस के कोई सकारात्मक मामले सामने आए तो उसका निदान किया जा सके।’

 

Related Articles

Back to top button