Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

निर्भया की मां ने कहा अब डगमगा गया है विश्वास

निर्भया के दोषियों की फांसी की सजा रोकने संबंधी निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली केंद्र सरकार की याचिका पर रविवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस पर निर्भया की मां आशा देवी का कहना है कि अब तो इतना विश्वास डगमगा गया है कि जब तक दोषियों को फांसी नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी नहीं कह सकती आशा देवी ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा की समझ नहीं आ रहा है क्या कहूं.

आरोपियों की फांसी फिर से टल गई है. अब तो इतना विश्वास डगमगा गया है कि जब तक फांसी नहीं हो जाती कुछ नहीं कह सकती उम्मीद पर दुनिया कायम है अब जब फैसला आएगा तभी कुछ सोच पाएंगे.

निर्भया की माँ ने कहा की आरोपियों को दो-दो बार जेल की तरफ से नोटिस मिले हैं, फिर भी ये अलग-अलग याचिका डाल रहे हैं. पूरी दुनिया को दिख रहा है कि कानून के साथ खिलवाड़ हो रहा है. लेकिन, अब मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है. उम्मीद करती हूं कि रविवार को फैसला हमारे हक में हो.

बहुत हो गया कानून का मजाक. अब इन्हें फांसी मिल ही जानी चाहिए साथ ही आपको बता दें की शनिवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चारों दोषियों से जवाब मांगा था. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार की एकल पीठ ने केंद्र और तिहाड़ प्रशासन की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की.

न्यायमूर्ति सुरेश कुमार ने चारों दोषियों मुकेश कुमार, विनय शर्मा, पवन गुप्ता और अक्षय सिंह को नोटिस जारी किया है. अदालत ने महानिदेशक और तिहाड़ जेल के अधिकारियों को भी नोटिस भेजकर केंद्र सरकार की याचिका पर उनका रुख पूछा.

महानिदेशक के वकील ने अदालत को बताया कि उसके आदेश का पालन किया जाएगा. सुनवाई के दौरान सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत से कहा कि निर्भया मामले में दोषियों ने कानून की प्रक्रिया को मजाक की तरह लिया है और फांसी को लंबित कराने में लगे हैं उधर निर्भया गैंगरेप मामले के चारों दोषियों को फांसी कब होगी?

Related Articles

Back to top button