Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज में रणजीत बच्चन की हत्या से चारो तरफ सनसनी फैल गई वहीं बता दे की रणजीत के भाई को भी गोली लगी है जानकारी के अनुसार, रविवार यानि की आज सुबह हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन अपने भाई के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे।

हजरतगंज इलाके में CDRI के पास बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला बदमाशों ने उनके सिर में गोली मारी, जिससे उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया। बचाव में आए उनके भाई को भी गोली लगी है। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश आसानी से फरार हो गए। मौके पर पुलिस पहुंच गई है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है अब आपको बता दे की रणजीत बच्चन हजरतगंज की ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में रहते थे।

वह मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे। रंजीत समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया करते थे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित रणजीत अपने भाई के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। ग्लोब पार्क से निकलते वक्त बाइक सवार बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया गोली लगने से उनका भाई भी घायल हुआ है। रणजीत के भाई को हाथ में गोली लगी है। उसे घायल हालत में ट्रामा में भर्ती किया गया है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है वहीं, समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार हमला बोला कहा की लखनऊ में दिनदहाड़े हिन्दू महासभा के अध्यक्ष की हत्या से आम जनमानस में दहशत है। उत्तर प्रदेश में सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है। निकम्मी सरकार तत्काल इस्तीफा दे बता दें कि इससे पहले भी 18 अक्तूबर 2019 को हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दो लोगों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। दोनों बदमाश भगवा कपड़े पहने हुए थे और मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर लाए थे दोनों ने नाका की तंग गलियों में स्थित कमलेश के घर पहुंचे थे।

पहली मंजिल स्थित पार्टी दफ्तर में पहले उनकी गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया था। पुलिस ने मौके से 32 बोर की एक पिस्टल व एक खोखा बरामद किया था कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है। प्रदेश में लगातार हत्या और लूट जैसी घटनाएं हो रही हैं, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है साथ ही उन्होंने यह भी कहा है की अब यूपी को हत्या के लिए जाना जाने लगा है।

मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रहे हैं। वह सिर्फ भाषणमंत्री बनकर रह गए अब अगर बात करे तो हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है लेकिन अब रंजीत बच्चन की हत्या से कई सवाल खड़े हो रहे हैं लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इस हत्याकांड की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया है. एक टीम उनके पार्टी से जुड़ी गतिविधियों की जांच कर रही है.

दूसरी टीम उनके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाल रही है. इसके अलावा दो टीमें उनके घर आने-जाने वालों और परिवार वालों से संपर्क कर जानकारी जुटाने में लगी है आज की घटना के बाद पुलिस प्रशान में हड़कंप मचा हुआ है और हत्यारों की धर-पकड़ के लिए टीमें लग गई हैं

आपको बता दे की राजधानी लखनऊ और गौतम बुद्ध नगर में अपराध पर काबू पाने के लिए पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू किया गया है. लेकिन नई व्यवस्था लागू होने के बाद भी इस तरह की बड़ी वारदात पुलिस की कार्यप्रणाली पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है?

Related Articles

Back to top button