Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ में सात पार्कों को मिली हरी झंडी साथ ही…

बता दे की स्मार्ट सिटी के तहत राजधानी के 35 स्कूलों को स्मार्ट बनाने के प्रस्ताव को बोर्ड बैठक में हरी झंडी दिखा दी गयी है। इसके अलावा कई अन्य प्रस्तावों पर भी सहमति बनी है। मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम की अध्यक्षता में लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 11वीं बोर्ड बैठक मंडलायुक्त कार्यालय सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, एलडीए वीसी शिवाकांत द्विवेदी और नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे

Loading...

मंडलायुक्त के मुताबिक लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव के तहत पहले चरण में स्कूलों को लिया गया है। वहीं केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मौजूद दो डॉरमेट्री का भी जीर्णोद्धार किया जाएगा। मंडलायुक्त के मुताबिक केवल बिल्डिंग या हाईटेक क्लास बना देने से सुधार नहीं होगा।

इसलिए गुणवत्तापरक शिक्षा देने पर सबसे अधिक जोर होगा। इसके लिए विभिन्न निजी स्कूलों और संस्थाओं की मदद ली जाएगी। कैसरबाग में एरिया बेस्ड डेवलपमेंट के तहत सात पार्कों के निर्माण का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। इसमें एक पार्क को दिव्यांग फ्रेंडली बनाया जाएगा। आम लोग इन पार्कों में सुबह-शाम बैठ सकें, इसके पर्याप्त इंतजाम होंगे। बोर्ड बैठक में अमीरूद्दौला पब्लिक लाइब्रेरी के संरक्षण व डिजिटाइजेशन के प्रस्ताव पर भी लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की मुहर लग गई स्मार्ट सिटी मिशन निधि से इसका कायाकल्प होगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV