Main Slideदेशबड़ी खबर

अनंत ने दी सफाई बोले की मैंने महात्मा गांधी के खिलाफ कुछ नहीं कहा

बतादे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर विवादित बयान के मामले में बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने सफाई दी है. पार्टी की नाराजगी के बाद अनंत हेगड़े ने कहा कि मैंने महात्मा गांधी के खिलाफ कुछ नहीं बोला उन्होंने कहा मेरा भाषण सार्वजनिक है, अगर कोई सुनना चाहता है, तो यह ऑनलाइन और मेरी वेबसाइट पर उपलब्ध है. मैंने कभी महात्मा गांधी और पंडित नेहरू के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा. मैं सिर्फ हमारे स्वतंत्रता संग्राम के बारे में चर्चा कर रहा था.

सूत्रों के मुताबित बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने अपना जवाब बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा को भेज दिया है. इस जवाब में उन्होंने अपने पूरे बयान का अनुवाद भेजा है साथ ही यह भी बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर सांसद अनंतकुमार हेगड़े को सोमवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

यही नहीं, पार्टी ने संसदीय दल की बैठक में शामिल होने वाले नेताओं की लिस्ट में से भी उन्हें बाहर कर दिया था कर्नाटक भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कटील ने यहां पीटीआई भाषा को बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गांधी के खिलाफ हेगड़े की टिप्पणियों पर कड़ा ऐतराज जताया और उन्हें नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा था

हेगड़े ने विवादित टिप्पणी करते हुए गांधी के नेतृत्व में हुए स्वतंत्रता आंदोलन पर सवाल खड़ा किया था और उसे ब्रिटिश शासकों के साथ समझौता करार दिया था हेगड़े ने शनिवार को बेंगलुरू में एक कार्यक्रम में कहा था कि जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए कुछ बलिदान नहीं दिया, उन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि भारत को आज़ादी उपवास सत्याग्रह के ज़रिए मिली है और वे महापुरूष बन गए.

Related Articles

Back to top button