Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

अरविंद केजरीवाल की BJP को दी चुनौती कहा। …

बतादे की देश की राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है. इसी क्रम में सत्‍तारूढ़ AAP ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला. उन्‍होंने भाजपा को 5 फरवरी दोपहर बाद 1 बजे तक मुख्‍यमंत्री के दावेदार का नाम घोषित करने की चुनौती दी है.

केजरीवाल ने कहा कि अगर बीजेपी ऐसा करती है तो वह बीजेपी के सीएम फेस से किसी भी तरह की बहस के लिए तैयार हैं. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी मुद्दे पर तर्क-वितर्क और चर्चा करना जरूरी होता है. उन्होंने कहा कि बहस को दो एंकर मॉडरेट कर सकते हैं. इनमें से एक का बीजेपी और दूसरे का चयन AAP कर सकती है. सीएम केजरीवाल ने एक बार फिर कहा कि जनता जानना चाहती है कि आखिर बीजेपी की ओर से सीएम पद का चेहरा कौन है?

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह इस बात का निर्णय लेते हैं कि बीजेपी की ओर से सीएम कौन होगा, लेकिन दिल्ली के लोगों के पास शक्ति है वे अपने सीएम को खुद चुन सकें साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा की हम बीजेपी को कल यानि की 5 फरवरी को 1 बजे तक का समय सीएम का चेहरा घोषित करने के लिए देते हैं.

AAP नेताओं ने दिल्ली मेट्रो को सबसे बड़ा नेटवर्क बनाने का दावा किया है. सत्‍तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने वादा किया है कि दोबारा सत्‍ता में आने के बाद बुराड़ी, किराड़ी, बिजवासन, नरेला, करावल नगर और मंगोलपुरी को मेट्रो नेटवर्क से जोड़ा जाएगा.

AAP ने दिल्ली में सरकार बनने पर केंद्र सरकार के साथ मिलकर यमुना रिवर साइड का विकास करने की बात भी कही है. इस दौरान AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की सड़कों को आधुनिक बनाया जाएगा. इसके साथ ही एक साल में 40 किलोमीटर लंबी सड़क पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर बनाने का भी वादा किया गया है.

Related Articles

Back to top button