Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

दिल्ली चुनाव 2020 में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका….

दिल्ली विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी के पुत्र समीर द्विवेदी भाजपा में शामिल हो गए। हालांकि जनार्दन ने कहा कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो यह उनका अपना निजी फैसला है। जनार्दन का कांग्रेस के महत्वपूर्ण नेताओं में शुमार होता था, लेकिन पिछले कुछ समय से पार्टी हाईकमान से उनके रिश्ते पहले जैसे नहीं रहे हैं,

खासतौर से नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के बाद उनका महत्व पार्टी में काफी घट गया था। इसे लेकर पार्टी में उनकी खुलकर आलोचना भी हुई थी। उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का काफी करीबी माना जाता था

आपको बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने से पहले कांग्रेस ने अपनी तैयारियों के लिए कई समितियों का गठन किया और चुनाव प्रबंधन समिति व प्रचार समिति में पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी को बतौर सदस्य जगह दी गई वही 30 मार्च 2018 को जनार्दन द्विवेदी को संगठन महासचिव पद से हटाया गया था.

खास बात है कि इसका लेटर भी खुद उनके सिग्नेचर से जारी किया गया था. इस विदाई के साथ ही माना जा रहा था कि अब जनार्दन द्विवेदी सक्रिय राजनीति को अलविदा कह देंगे.

दिल्ली के लाल किला मैदान में पिछले दिसंबर में आयोजित गीता प्रेरणा महोत्सव में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य जनार्दन द्विवेदी ने भी मंच साझा किया था. जिसके बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की बात तेजी से फैली थी. कयास लगाए जा रहे थे कि द्विवेदी जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं.

Related Articles

Back to top button