Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

प्रधानमंत्री इमरान खान पहुंचे मलेशिया करेंगे कश्मीर पर चर्चा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मलेशिया की दो दिन की यात्रा पर कुआलालंपुर पहुंच गए। वह प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद के आमंत्रण पर मलेशिया पहुंचे हैं। यहां पर दोनों नेता द्विपक्षीय मसलों के अतिरिक्त जम्मू-कश्मीर पर भी चर्चा करेंगे और उस पर बयान जारी कर सकते हैं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित इमरान और महातिर संयुक्त राष्ट्र के मंच से भी जम्मू-कश्मीर का मसला उठा चुके हैं जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

Loading...

इससे पहले भारत के प्रति अपनी कड़वाहट को बरकरार रखते हुए इमरान भारतीय वायुसीमा में प्रवेश हुए बगैर विमान से कुआलालंपुर पहुंचे।इमरान का यह दौरा दिसंबर में कुआलालंपुर में हुए इस्लामिक सम्मेलन के बाद हो रहा है जिसमें वह घोषणा करने के बावजूद नहीं गए थे।

उस सम्मेलन में ईरान, तुर्की, कतर समेत करीब 20 देशों ने हिस्सा लिया था। सऊदी अरब के दबाव में इमरान ने दिसंबर का अपना कुआलालंपुर दौरा रद किया था।पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है कि इमरान के दौरे में पाकिस्तान और मलेशिया के संबंध और मजबूत बनाए जाएंगे।

दोनों देशों के सहयोग का स्तर बढ़ाया जाएगा। प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान का मलेशिया का यह दूसरा दौरा है।बता दें कि इसके बाद से पाकिस्तान ने कई अवसरों पर, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय नेताओं को विदेश यात्रा के दौरान अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV