Main Slideदेश

बंगाल / नागरिकता कानून के खिलाफ ममता की रैली, कहा- भाजपा दुशासनों की पार्टी; वे तुगलक के वशंज

मता बनर्जी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में सीएए के खिलाफ रैली की।

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ रैली की। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सीएए के खिलाफ एकजुट होने के लिए कहा। ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भाजपा की तरह दुशासनों की पार्टी नहीं। वे (भाजपा) मुहम्मद बिन तुगलक की औलाद हैं। दिल्ली चुनाव को लेकर उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि वे जीत नहीं सकते इसलिए गोलियां चला रहे।

बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘‘भाजपा देश में सीएए, नेशनल सिटिजन रजिस्टर( एनआरसी) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) जबरदस्ती लागू करना चाहती है। मैं इसे किसी भी तरह से रोकूंगी। जब तक मैं न कहूं किसी को अपने आधार कार्ड या परिवार के सदस्यों की जानकारी नहीं सौंपे। अगर मेरे पास मेरी मां का जन्म प्रमाणपत्र नहीं है, तो क्या वे मुझे देश से बाहर कर देंगे।’’

सीएए, एनपीआर-एनआरसी काला जादू की तरह : ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि सीएए एनपीआर-एनआरसी काला जादू की तरह है। इनके कारण लोग डरे हुए हैं। मेरे आश्वासन के बावजूद पश्चिम बंगाल में इन प्रस्तावित कानूनों को लागू किए जाने के डर से 30 से अधिक लोगों की मौत हुई है। भाजपा देश को बांटने की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Back to top button