Main Slideविदेश

इस्तांबुल में रनवे पर बारिश-तूफान के कारण फिसलने से विमान 3 हिस्सों में बंटा; 1 यात्री की मौत, 150 से ज्यादा घायल

तुर्की के इस्तांबुल में एक यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फिसलने से तीन हिस्सों में बंट गया। इस दौरान विमान के पिछले हिस्से में आग भी लग गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 150 से ज्यादा घायल हो गए। बोइंग 737 का यह विमान तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच लैंडिंग की कोशिश कर रहा था।

तेज हवा और बारिश के बीच लैंडिंग

समाचार एजेंसियों के मुताबिक विमान में 177 लोग सवार थे. जब ये हादसा हुआ उस वक्त विमान लैंड करने की कोशिश कर रहा था. लैंडिंग के वक्त एयरपोर्ट पर तेज हवाएं चल रही थी और बारिश भी हो रही थी.

लैंडिंग के बाद विमान में लगी आग

हादसे के तुरंत बाद विमान में भीषण आग लग गई. बाद में फायरफाइटर्स ने इस पर काबू पाया. तुर्की में टीवी चैनलों ने इस हादसे की लाइव तस्वीरें दिखाई. वीडियो में कई लोग टूटे हुए विमान से बाहर भागते हुए दिखाई दिए. तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने कहा कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. अबतक इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है कि इस हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं. हालांकि कुछ एजेंसियों ने कहा कि 50 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है.

विमान में 20 विदेशी नागरिक थे

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और अन्य उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया ने कहा कि विमान में ज्यादातर लोग तुर्की के थे। हालांकि, लगभग 20 विदेशी नागरिक भी सवार थे। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने कहा- दुर्भाग्य से पेगासस एयरलाइंस का विमान खराब मौसम की वजह से रनवे पर लगभग 50-60 मीटर तक फिसल गया।

 

Related Articles

Back to top button