Main Slideव्यापार

Maruti Suzuki ने पेश की नई Vitara Brezza SUV कार

मारुति सुजुकी ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 (auto expo 2020) के दूसरे दिन देश की सबसे सफल कॉम्पैक्ट एसयूवी कार विटारा ब्रेजा (Vitara brezza 2020) को नए अवतार को पेश किया है. इस कार में बदलावों का इंतजार लोगों को काफी समय से था. कंपनी को भी पूरी उम्मीद है कि फ्रेश लुक के साथ लॉन्च हुई ब्रेजा पेट्रोल को भी अपने पुराने मॉडल की तरह ही भारतीय कार बाजार में सफलता मिलेगी.

ज्यादा ताकतवर इंजन
ब्रेजा फेसलिफ्ट 2020 (Vitara Brezza Facelift) में आपको नया 1.5-लीटर बीएस-6 पेट्रोल इंजन मिलेगा. साथ ही इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. ब्रेजा का ये नया इंजन पावर के मामले में भी ज्यादा बेहतर है. ये 1.5-litre K16 BS-6 पेट्रोल इंजन 103 हॉर्स पावर की ताकत और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

नया लुक 

कार के लुक की बात करें तो इसमें भी थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल रहे हैं. ब्रेजा के इस नए अवतार में नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है और कार के हेडलैंप्स का डिजाइन भी बदल दिया गया है. इसके अलावा विटारा ब्रेजा में अब मारुति का स्मार्ट प्ले स्टूडियो (SmartPlay Studio) भी मिलेगा. साथ ही मारुति ने ब्रेजा 2020 के दो नए कलर्स और नया डुअल टोन कलर स्कीम भी पेश किया है.बता दें कि ब्रेजा को 2016 के ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था. लॉन्च के बाद से मारुति अब तक भारत में पांच लाख विटारा ब्रेजा की बिक्री कर चुकी है. ये एसयूवी सेगमेंट में सबसे जल्दी पांच लाख की बिक्री का आंकड़ा छूने वाली कार भी है.

Related Articles

Back to top button