ASAMMain Slide

सीएए के विरोध पर भारी बोडो समझौता, आज पीएम मोदी असम जाएंगे , स्वागत की जोरदार तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागरिकता संशधन कानून (CAA) और बोडो (Bodo Agreement) समझौते पर हस्ताक्षर के बाद आज पहली बार असम (Assam) के दौरे पर जा रहे हैं।

दरअसल, हाल ही में नई दिल्ली में अलगाववादी संगठन नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफ़बी) के सभी चार गुटों, ऑल बोडो स्टूडेंट्स यूनियन (आब्सू) और केंद्र सरकार के बीच बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे.

बोडो शांति समझौता होने की ख़ुशी में पश्चिमी असम के कोकराझाड़ शहर में शुक्रवार को एक जनसभा का आयोजन किया जा रहा है, जिसे संबोधित करने प्रधानमंत्री मोदी पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी के असम दौरे को लेकर चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इससे पहले पीएम मोदी यहां हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए कई कार्यक्रमों में भाग लेने से पीछे हट गए थे.इन विरोध-प्रदर्शनों के कारण ही बीते दिसंबर में प्रधानमंत्री मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे की गुवाहाटी में होने वाली मुलाक़ात को रद्द कर दिया गया था.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला असम दौरा है। इससे पहेल गुरुवार को कोकराझार के लोगों ने सड़कों और गलियों में 70 हजार मिट्टी के दीए जलाकर अपनी खुशी जाहिर की। इस दौरान ऑल बोडो स्टूडेंट यूनियन इस दौरान बाइक रैली भी निकाली।

Related Articles

Back to top button