Main Slideव्यापार

पेट्रोल-डीज़ल दामों में लगतार गिरावट हो रहा है जानिए क्या है वजह….

देश की बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीज़ल सस्ता कर दिया हैं. शनिवार को दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में पेट्रोल (Petrol Price Today) के दाम 23-24 पैसे प्रति लीटर तक कम हो गए है. वहीं, इस दौरान डीज़ल (Diesel Price Today) की कीमतों में 25-27 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई हैं. आपको बता दें कि 11 जनवरी से अभी तक पेट्रोल-डीज़ल के दाम 4 रुपये प्रति लीटर तक गिर गए हैं.

 

चीन में करॉना वायरस के फैलने के बाद वहां मांग घट गई है जिससे कच्चे तेल की कीमत में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। यही वजह है कि घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के भाव गिरते जा रहे हैं। बता दें कि चीन कच्चे तेल का बड़ा आयातक है और वहां मांग घटने से दाम प्रभावित होता है

बता दें कि पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। यही वजह है कि पेट्रोल-डीजल भी लगातार सस्ते हो रहे हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button