Main Slideदिल्ली एनसीआर

डिफेंस एक्सपो का आज अंतिम दिन, प्रवेश नि:शुल्क , दोपहर में होगा एयर शो

आज डिफेंस एक्सपो में एयर शो का लुत्फ उठाने का अंतिम मौका रविवार को है। वृंदावन में सिर्फ दोपहर में ही एयर शो होगा, वहीं गोमती रिवर फ्रंट पर सुबह लाइव डिमॉन्सट्रेशन किया जाएगा।

पांच फरवरी से शुरू हुआ 11वां डिफेंस एक्सपो रविवार को संपन्न हो रहा है। हालांकि, एक्सपो का आधिकारिक समापन शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में हो गया है। लेकिन दर्शकों के लिए रविवार को भी एक्सपो में जाने का मौका रहेगा।

दर्शकों की एंट्री नि:शुल्क होगी। आईडी कार्ड साथ ले जाना अनिवार्य रहेगा। रविवार को वृंदावन सेक्टर-15 में एयरफोर्स व आर्मी की ओर से लाइव डिमॉन्सट्रेशन होगा। यह दोपहर 12 बजे से 12.45 बजे तक चलेगा।

शो देखने वालों को दो घंटे पहले एक्सपो में पहुंचना होगा। वहीं गोमती रिवर फ्रंट पर नौसेना का लाइव डिमॉन्सट्रेशन सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगा। इसमें नौसेना व भारतीय तटरक्षक गार्ड की ओर से शौर्य व पराक्रम का प्रदर्शन किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त वृंदावन में दर्शकों को आर्मी के टैंक, डीआरडीओ द्वारा विकसित एंटी सेटेलाइट मिसाइल, अश्विन एयर डिफेंस सिस्टम, अर्जुन टैंक, आकाश मिसाइल सहित सेल्फी प्वॉइंट पर तस्वीरें खिंचवाने का अवसर मिलेगा। देसी व विदेशी कंपनियों केस्टॉल करीब-करीब हट चुकेहैं, इसलिए एचएएल व डीआरडीओ केस्टॉलों पर ही उन्हें जानकारियां मिल सकेंगी।

Related Articles

Back to top button