Main Slideदिल्ली एनसीआर

मेट्रो के आगे सुसाइड करने वाला शख्‍स ने पहले अपने दो बच्‍चों का किया कत्ल, आखिर क्या वजह थी ?

राजधानी के शालीमार बाग इलाके में रविवार (9 फरवरी) रात दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या करने के बाद एक शख्स द्वारा मेट्रो के आगे कूदकर खुदकुशी करने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। सूचना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि हत्यारोपी पिता की कुछ दिनों से बेरोजगार था। इस कारण उसकी आर्थिक हालात ठीक नहीं थी। इस बात को लेकर वह परेशान था और डिप्रेशन में चल रहा था। इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। बहरहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। आरोपी की पत्नी से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

रोकी गई मेट्रो
उधर आरोपी पिता द्वारा खुदकुशी किए जाने की घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसके शव को पटरी से बाहर निकाल और अस्पताल पहुंचा दिया। इस कारण कुछ देर के लिए मेट्रो सेवा को भी रोकना पड़ा। जिससे लोगों को कुछ देर तक स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने इस घटना को लेकर ट्वीट भी किया है। ट्वीट में लिखा है, ‘हैदरपुर बादली मोड़ पर यात्री के पटरी पर आने की वजह से समयपुर बादली से जीटीबी नगर के बीच मेट्रो रेल सेवा में देरी हुई।’

करीब 15 मिनट बाद डीएमआरसी ने एक और ट्वीट कर बताया कि सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

 

जानकारी के मुताबिक शालीमार बाग इलाके के बीजी कॉलोनी में मधुर मलानी अपनी पत्नी रुपाली और दो बच्चों के साथ रहता था। रविवार देर शाम उसकी पत्नी रुपाली घर का कुछ सामान लेने के लिए बाजार गई ‌हुई थी। इस दौरान मधुर अपने बेटे श्रेयांश (6) और बेटी समीक्षा (14) के साथ घर पर ही था। शाम करीब साढ़े  छह बजे रुपाली बाजार से वापस आई तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। यह देखकर वह सीधे कमरे में पहुंची तो उसने देखा कि उसके दोनों बच्चे अचेत हालत में बिस्तर पर पड़े थे। इसके बाद उसने अपने पति मधुर को आवाज दी तो उसका कुछ पता नही चला। उसने बाहर जाकर देखा तो वह आसपास के इलाके में भी नहीं मिला।

उधर बच्चों की तरफ से कोई हरकत नहीं होने पर उसने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। पड़ोसियों ने मामला संदिग्ध लगने पर घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों को पास के निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बच्चों के गर्दन पर दबाने का निशान साफ तौर पर झलक रहा था, जो हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। पुलिस ने रुपाली से पति मधुर के बारे में पूछताछ कर ही रही थी कि इसी बीच हैदरपुर मेट्रो पर मधुर के छलांग लगाकर खुदकुशी करने की सूचना आई। पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि मधुर ने बच्चों की हत्या करने के बाद मेट्रो स्टेशन पहुंचकर खुदकुशी कर ली। शुरुआती जांच में पता चला क‌ि मधुर लंबे वक्त से बेरोजगार था, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में था। शालीमार बाग पुलिस ने हत्या व खुदकुशी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी ह‌ै।

 

Related Articles

Back to top button