Main Slideदिल्ली एनसीआर

लोकसभा में गूंजा गार्गी कॉलेज के छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला, HRD मंत्री बोले- जल्द लेंगे एक्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में वार्षिकोत्सव के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ और अभद्रता का मामला संसद तक पहुंच चुका है. गार्गी कॉलेज  में 6 फरवरी को हुए इस मामले पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने जवाब दिया है.

Loading...

सदन में कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने गार्गी कॉलेज का मामला उठाया. इसका जवाब देते हुए पोखरियाल ने कहा, ‘यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी लोगों ने कॉलेज में प्रवेश किया था, जो सही नहीं है. कॉलेज को इस पर गौर करने के लिए कहा गया है.’ एचआरडी मंत्री ने कहा, ‘इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.’

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ वाली घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने इस मामले को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान उठाने को लेकर नोटिस दिया है. उन्‍होंने इस मामले पर ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है.

संजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘यह देश की राजधानी दिल्ली का गार्गी कॉलेज है. यहां पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी, अभद्रता और अश्लील घटनाएं सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. दिल्ली पुलिस वहां मूकदर्शक बनी रही. अमित शाह जी क्या यही है आपका बेटी बचाओ अभियान?’

दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच
वहीं, दिल्ली पुलिस ने कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में एक बैठक होनी है, जिसमें उन छात्राओं को भी बुलाया जाएगा, जिन्होंने अभद्रता का आरोप लगाया है. वहीं, छात्राओं का कहना है कि वह इस मामले में सोमवार को एफआईआर दर्ज करा सकती हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान
गार्गी कॉलेज में छात्राओं से अभद्रता के मामले पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल छात्राओं से बात करने कॉलेज पहुंची हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV